Panchayat Elections Bihar 2021: आज के बाद कभी भी हो सकता है चुनाव कार्यक्रम की घोषणा

0

चुनाव आयोग के अनुसार आज के बाद कभी भी Panchayat Elections Bihar 2021 कार्यक्रम की घोषणा की जा सकती हैं |

Panchayat Elections Bihar 2021 news

राज्य निर्वाचन आयोग पांच जुलाई के बाद कभी भी पंचायत चुनाव-2021 की घोषणा कर सकता है. आयोग ने सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों से पांच जुलाई तक पंचायत चुनाव के चरणों को लेकर रिपोर्ट की मांग की है.

जिला निर्वाचन अधिकारियों को 10 चरणों को ध्यान में रखते हुए प्रखंडवार Panchayat Elections Bihar 2021 का प्लान भी भेजने का निर्देश दिया गया है. रिपोर्ट के आधार पर ही अंतिम कार्यक्रम तैयार कर सरकार को प्रस्ताव भेजा जायेगा.

आयोग ने सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश दिया है कि चुनाव ड्यूटी पर तैनात किये जानेवाले कर्मियों को अनिवार्य रूप से कोरोना का टीका लगवाना सुनिश्चित कराएं.

चुनाव कार्य में लगाये जाने वाले कर्मियों का समय-समय पर कोरोना जांच कराने की व्यवस्था सुनिश्चित करें. इसी तरह मतदाताओं को भी तेजी कोरोना का टीका लगवाएं.

मतदान के तीसरे दिन मतगणना होगी

आयोग के आंकड़ों के अनुसार Panchayat Elections Bihar 2021 में सवा पांच करोड़ मतदाता हैं. त्रिस्तरीय पंचायतों के साथ ग्राम कचहरियों के Panchayat Elections Bihar 2021 में प्रत्याशियों को सात दिनों का समय पर्चा भरने के लिए मिलेगा.तीन दिन स्क्रूटनी और दो दिनों का समय नाम वापसी के लिए निर्धारित किया गया. प्रत्याशियों को 11 से 12 दिनों का समय प्रचार के लिए मिलेगा. Panchayat Elections Bihar 2021 में मतदान के तीसरे दिन मतगणना करायी जायेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here